मगन बिस्सा के निधन से शोक की लहर

41

डीएनआर रिपोर्टर.बीकानेर
देश के ख्यातनाम पर्वतारोही मगन बिस्सा का पुणे में एक हादसे में निधन हो गया। वे पुणे के एक संस्थान में पर्वतारोहण का प्रशिक्षण देते हुए घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। प्रदेश के केबिनेट मंत्री डॉ. बुलाकीदास कल्ला ने बिस्सा के निधन पर शोक व्यक्त किया है।
उनके निधन का समाचार बीकानेर में जंगल में आग की तरह फैल गया। न सिर्फ खेल जगत में बल्कि बीकानेर के हर क्षेत्र में लोकप्रिय रहे बिस्सा के निधन का समाचार शहरभर को दुखी करने वाला रहा। उनके पुत्र रोहिताश बिस्सा ने लोगों को इस आशय का संदेश दिया कि उनके पिता का एक दुर्घटना में निधन हो गया और वो शुक्रवार शाम तक बीकानेर पहुंच जाएंगे। माना जा रहा है कि शनिवार सुबह ही उनका अंतिम संस्कार होगा।
अर्से तक बीकानेर के चौखूंटी पर और इसके बाद जवाहर नगर में रह रहे बिस्सा अब तक तीन लाख से ज्यादा लोगों को पर्वतारोहण पैरासेलिंग सहित अन्य साहसिक खेलों से जोड़ चुके हैं। नेशनल एडवेंचर फाउंडेशन का गठन करके बिस्सा ने देशभर में इस साहसिक खेल के साथ हजारों युवाओं को जोड़ दिया।
प्रदेश के पहले अभियान का नेतृत्व
मगन बिस्सा के निधन पर डॉ. बुलाकीदास कल्ला ने शोक व्यक्त किया है। कल्ला ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि जीवन का कुछ समय बिस्सा के साथ गुजारा, जब उन्होंने पर्वतारोहण करते हुए धार्मिक यात्रा की थी। कल्ला ने कहा कि बीकानेर के युवाओं के लिए प्रेरणा पुंज बने रहेंगे।