बारह गुवाड़ चौक ने दी एकता की मिशाल, देखें पोस्टर

801

बीकानेर। नगर निगम के चुनावों की रौनक धीरे धीरे दिखने लगी है। नामांकन भरने के आखिरी दिन के बाद एक तरफ जहां प्रत्याशियों ने मतदाताओं से सम्पर्क करना शुरू कर दिया है वहीं दूसरी तरफ शहर के चौक, पाटों, पान की दुकान, नुक्कड़ पर जातिगत समीकरणों, व्यक्तिगत व्यवहार, पार्टी सहित अन्य मुद्दों पर चर्चाएं होने लगी है।

वहीं बात करें वार्ड 58 के बारह गुवाड़ चौक की तो वहां के निवासियों ने एकता की मिशाल कायम की है। नगर निगम के चुनावों के चलते पूरे वार्ड से चार प्रत्याशी नामांकन भर चुके हैं जिसमें कांग्रेस से दुर्गादास छंगाणी, भाजपा से मदनगोपाल पुरोहित, सनम पार्टी से रविकांत पुरोहित और अन्य से शिवप्रसाद जोशी शामिल है। बारह गुवाड़ चौक के निवासियों ने चारों को साथ लेकर एक पोस्टर प्रसारित किया जिसमें लिखा है कि ‘वार्ड नम्बर 58 आपका हार्दिक स्वागत करता है…एकता बनाएं रखें’। यह पोस्टर समाज के अटूट प्रेम को दर्शाता है। वहीं पोस्टर के आगे आते-जाते लोगों को चाय दी जा रही है।

प्रचार-प्रसार शुरू
वार्ड 58 में सभी दलों की टीम जोरों पर प्रचार-प्रसार करने में जुट गई है। वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी दुर्गादास जो पहले भी पार्षद रह चुके हैं और काफी सालों से कांग्रेस के लिए अपने दिन-रात एक किए है अपने वार्ड में प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। चौक में देर रात तक कांग्रेस कार्यालय में भीड़ जमा रहती है। बताया जा रहा है कि वार्ड में काफी सालों से कांग्रेस को अधिक महत्व दिया जा रहा है। वहीं बात करे बीते विधायक चुनाव की तो प्रथमद़ृष्ट्या मंत्री बीडी कल्ला को इसी चौक से भरपूर समर्थन और वोट मिले। इन सभी बातों से कहीं न कहीं यह लग रहा है कि पूरे चुनाव में यह वार्ड भी काफी चर्चा में रहने वाला है।