कल सूर्य ग्रहण, अगर यह काम कर लिया तो पूरे साल बरसेगा धन

347

“साल का अंतिम सूर्य ग्रहण 26 दिसंबर दिन गुरुवार को लगने जा रहे हैं। इस दिन सूर्योदय से पूर्व ही ग्रहण का सूतक लग जाएगा। इस दिन लगने वाला सूर्य ग्रहण ऐसा ग्रहण जो करीब 58 साल बाद लगने जा रहा है। इस ग्रहण के दौरान 6 ग्रह सूर्य, गुरु, चंद्रमा, शनि, बुध की युति धनु राशि में केतु के साथ होगी। इससे पहले ऐसा ग्रहण 5 फरवरी 1962 में लगा था। ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों पर होता है उस पर से जब 6 ग्रह एक साथ ग्रहण के समय साथ होंगें तो इसका व्यापक असर होगा जिससे साल 2020 में भी लोगों के जीवन में उतार-चढाव बना रहेगा। अगर आप नए साल को बेहतरीन बनाना चाहते हैं तो ग्रहण के दौरान इन कार्यों के करने से आप घर में सुख-समृद्धि और शांति ला सकते हैं। आइए जानते हैं ज्योतिष के 7 उपाय जिनके करने से आप आने वाले साल को शानदार बना सकते हैं

आय में होगी वृद्धि

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, सूर्य ग्रहण के दौरान गायत्री मंत्र, गुरु मंत्र, सूर्य मंत्र, नारायण मंत्र का जप और ध्यान करना सर्वोत्तम माना गया है। ऐसा करने से आपके कुंडली में मौजूद सभी ग्रहों के अशुभ प्रभाव दूर होते हैं। इससे नए साल पर आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। नए साल में आपकी आय में भी वृद्धि हो सकती है।सूर्यग्रहण को लेकर क्या कहते हैं धर्म और विज्ञानसुख-शांति का होगा वासनए साल को बेहतरीन बनाने के लिए सूर्य ग्रहण के समय राहु-केतु से संबंधित उपाय करना लाभदायक माना जाता है। ऐसा करने से राहु-केतु शांत रहते हैं और अनावश्यक कष्टों से मुक्ति मिलती है। सभी प्रकार की नकारात्मक शक्तियां आपसे दूर रहती हैं। राहु केतु की शांत के लिए ग्रहण पूर्व तिल, तेल, कोयला, काले वस्त्र दान के लिए रख लें और ग्रहण समाप्त होने पर स्नान पूजा के बाद किसी जरूरतमंद को दान कर दें।
मान-सम्मान में होगी वृद्धि

नए साल को शानदार बनाने के लिए ग्रहण काल के बाद पवित्र नदी में या जल में गंगाजल डालकर नहाना चाहिए। शारीरिक और मानसिक शुद्धि के लिए ग्रहण के बाद स्नान करना जरूरी बताया गया है। स्नान के बाद भगवान विष्णु की पूजा करें और दीपदान करें। इससे स्वास्थ्य पर अनुकूल असर होता है और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होती है।

58 साल बाद लगने जा रहा ऐसा सूर्य ग्रहण जानें प्रभावप्रमोशन का मिलेगा अवसरसूर्य ग्रहण के बाद अन्न, कपड़े और धन का दान-पुण्य करने का विधान है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से जीवन की तमाम परेशानियां खत्म होने लगती हैं। इस उपाय से नए साल में ग्रहों की पीड़ा से मुक्ति मिलेगी और नौकरी पेशा लोगों का प्रमोशन और अनुकूल ट्रांसफर के अवसर मिलेंगे।

इष्ट देवता का मिलेगा आशीर्वाद

सूर्य ग्रहण के समय अपने इष्ट के मंत्रों का जप करना बहुत लाभदायक माना जाता है। इनकी उपासना करने से व्यक्ति के जीवन में उन्नति आती है। यह सूर्य ग्रहण साल के अंत में लगने जा रहा है ऐसे में नए साल को शुभ बनाने के लिए आप यह उपाय कर सकते हैं।साल के अंतिम सूर्य ग्रहण का सभी राशियों पर होने वाला है कैसा असरपरेशानी होंगी दूरसूर्य ग्रहण के बाद पीपल के पेड़ की पूजा करना भी शुभ माना गया है। नए साल में सुख समृद्धि के लिए भी आप यह उपाय कर सकते हैं।

जल में तिल, गुड़ मिलाकर पीपल की जड़ को सींचना अधिक फलदायी होगा। आने वाला सूर्य ग्रहण 5 राशियों के लिए अशुभ, जानें प्रभावशनिदेव करेंगे आपकी मददसूर्य ग्रहण के बाद गरीबों और असहाय लोगों की आर्थिक मदद करें या वस्तु प्रदान करें। शनिदेव असहाय लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं। शनिदेव की कृपा पाने के लिए इसे अपनी आदत में शामिल कर सकते हैं। नए साल पर शनिदेव राशि भी बदल रहे हैं ऐसे में शनि के मंत्रों का जप और इनकी वस्तुओं का दान सभी राशियों के लिए शुभ होगा।”,