आज भगवा रंग में रंगेगा बीकाणा, इन मार्गों से होकर निकलेगी यात्रा

नव संवत्सर पर निकलेगी धर्मयात्रा, जूनागढ़ के आगे होगी महाआरती
बीकानेर। हिन्दू जागरण मंच की ओर से नवसंवत्सर पर आज शहर में धर्मयात्रा निकाली जाएगी। शहर के विभिन्न मार्गो से होकर निकलने वाली इस धर्मयात्रा के समापन पर संत-महात्माओं के प्रवचन तथा महाआरती का आयोजन होगा। स्टेशन रोड स्थित एक होटल में पत्रकारों में जानकारी देते हुए हिन्दू जागरण मंच के प्रांत संयोजक जेठानन्द व्यास ने बताया कि एम एम खेल मैदान से धर्मयात्रा प्रारम्भ होगी। धर्मयात्रा में गाय माता, भारत माता सहित कई सजीव झांकिया सजाई जाएगी। व्यास ने बताया कि महाआरती के समय संवित सोमगिरी महाराज सहित संत-महात्मा तथा क्षेत्रीय संगठन मंत्री मुरलीधर विचार रखेंगे।

इन मार्गों से होकर निकलेगी यात्रा
हिन्दू जागरण मंच की ओर से नवसंवत्सर पर निकाली जाने वाली धर्म यात्रा एमएम ग्राउंड के आगे से रवाना दोपहर बाद तीन बजे रवाना होगी। धर्मयात्रा गोकुल सर्किल, नत्थूसर गेट, बारह गुवाड़, रत्ताणी व्यासों का चौक, हर्षों का चौक, मोहता चौक, तेलीवाड़ा, दाऊजी रोड, जोशीवाड़ा, कोटगेट, केईएम रोड, रतनबिहारी पार्क से होते हुए सार्दूलसिंह सर्किल के रास्ते जूनागढ़ पहुंचेगी। यहां पर धर्मसभा और महाआरती शाम सात बजे होगी।
धर्मयात्रा को लेकर खासा उत्साह
धर्मयात्रा को लेकर शहर भर में उत्साह नजर रहा है। शहर के सभी मोहल्लों, गलियों और घरों में भगवा ध्वज लगाकर सजाया गया है। धर्मयात्रा को सफल बनाने के लिए घर-घर संपर्क किया जा रहा है। गली-मोहल्लों और मुख्य मार्गों पर ध्वज और धर्मयात्रा के स्वागत के लिए बैनर और होर्डिंग तथा ओम लिखे भगवा ध्वजों को लगाया गया है। हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय सह संयोजक जेठानंद व्यास ने बताया कि धर्मयात्रा के स्वागत के लिए शहर के विभिन्न मोहल्लों-गलियों और घरों के साथ-साथ चौराहों पर मंच की ओर से 1 लाख झंडियां, 10 हजार ध्वज, 10 हजार व्हीकल झंडियां, 1 लाख स्टीकर और हजारों बैनर और होर्डिंग लगाएं गए है।
क्षत्रिय सभा मनाएगी नव संवत्सर
क्षत्रिय सभा की ओर से सुबह नौ से 11 बजे तक तीर्थ स्तम्भ पर नव संवत्सर मनाया जाएगा। इसमें सभी सदस्य केसरिया साफा बांधकर शामिल होंगे। यह जानकारी बजरंग सिंह रॉयल ने दी।