टीम इंडिया की जर्सी पर अब OPPO की जगह दिखेगा नया नाम!

104

टीम इंडिया की जर्सी पर जल्द ही नया नाम देखने को मिलेगा. भारतीय टीम की जर्सी पर अब तक चीनी मोबाइल फोन कंपनी ओप्पो का नाम दर्ज है. ओप्पो ने मार्च 2017 में 5 साल के लिए 1,079 करोड़ रुपये में यह अधिकार खरीदा था.

ओप्पो कंपनी बेंगलुरु की एजुकेशनल टेक्नोलॉजी और ऑनलाइन ट्यूटोरियल फर्म बायजू के लिए यह जगह छोड़ रही है. बताया जाता है कि विराट ब्रिगेड आगामी घरेलू सत्र से जर्सी पर नए ब्रांड नाम के साथ उतरेगी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज की शुरुआत 15 सितंबर से होगी.

दरअसल, ओप्पो कंपनी यह जगह खाली कर अपना अधिकार बायजू को देने वाली है. माना जा रहा है कि 2017 में खरीदा गया यह अधिकार उसे काफी खर्चीला लग रहा है. सूत्र ने कहा कि ओप्पो, बायजू और बीसीसीआई के बीच ‘त्रिपक्षीय एग्रीमेंट’ पर गुरुवार को हस्ताक्षर किए जाएंगे.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि इस डील में बीसीसीआई को उतनी ही रकम मिलेगी, जितनी ओप्पो कंपनी दे रही थी. इसमें उसे कोई घाटा नहीं होने वाला है. ये डील 31 मार्च 2022 तक चलेगी. उल्लेखनीय है कि बायजू की स्थापना केरल के उद्यमी बायजू रविंद्रन ने की है, जिसकी वर्तमान में कीमत 38 हजार करोड़ रुपए की है.