IPL 2020 Auction: इस खिलाड़ी पर लगी अब तक की सबसे बड़ी बोली, केकेआर ने खरीदा

183

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम के धाकड़ तेज गेंदबाज पैट कमिंस पर इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए बड़ी बोली लगी। पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी ने मोटी रकम में खरीदा है। पैट कमिंस अब तक आइपीएल के इतिहास में बिकने वाले दूसरे सबसे बड़े खिलाड़ी हैं। पैट कमिंस को केकेआर ने 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आइपीएल 2020 के लिए दूसरी बड़ी बोली लगाई है। इससे पहले आइपीएल 2020 के ऑक्शन में कोलकाता की टीम ने इयोन मोर्गन को 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। इसके बाद केकेआर ने पैट कमिंस पर अब तक की सबसे बड़ी बोली लगाई। 26 वर्षीय पैट कमिंस अब कोलकाता की टीम के लिए खेलते नजऱ आएंगे। इससे पहले वे दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं।

पैट कमिंस का आइपीएल करियर

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने साल 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आइपीएल डेब्यू किया था। साल 2014 के बाद से साल 2017 तक आइपीएल खेलने वाले पैट कमिंस ने पिछले दो साल से इस लीग में हिस्सा नहीं लिया है। पैट कमिंस ने अब तक 16 आइपीएल मैच खेले हैं। इन 16 मैचों में पैट कमिंस ने कुल 17 विकेट अपने नाम किए हैं। कमिंस ने सिर्फ एक बार दो विकेट लिए हैं।

कमिंस बने सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी

पैट कमिंस आइपीएल के इतिहास के अब तक के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। साल 2017 के ञक्शन में बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। बेन स्टोक्स अब तक के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी थे, लेकिन अब पैट कमिंस ने उनको पीछे छोड़ दिया है। आपको बता दें, पैट कमिंस को साल 2018 में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था, जो एक भी मैच नहीं खेल पाए थे और चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।