बीकानेर के लिए बुरी खबर – दीपावली के दिन बंद हो जाएगी जयपुर की उड़ान

119

बीकानेर। दीपावली के दिन बीकानेर के लोगों के लिए को एक बुरी खबर से रूबरू होना पड़ेगा। दरअसल डेढ़ साल पहले केंद्र सरकार के नागर विमानन मंत्रालय की ओर से शुरू की गई बीकानेर से जयपुर की उड़ान दीपावली के दिन ही बंद हो जाएगी। दीपावली के दिन पहले जयपुर के लिए बीकानेर से अंतिम उड़ान उड़ेगी और इसके बाद इसे बंद कर दिया जाएगा। हालांकि जयपुर हवाई सेवा को बंद करने का कोई कारण भी नहीं बताया जा रहा है। वहीं एयरपोर्ट ऑथरिटी के अधिकारियों के अनुसार इसे केवल सर्दी के मौसम में बंद किया जा रहा है जबकि हकीकत यह है कि इस रूट पर इस सेवा को स्थायी रूप से बंद किया जा रहा है।

डेढ़ साल में हो जाएगी बंद
करीब डेढ़ साल पहले बीकानेर से
27 मार्च 2018 एयर इंडिया की एलांयस एयर ने यह विमान सेवा शुरू की थी और केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत 70 सीटर विमान शुरू हुआ था। छोटे शहरों को आपस में जोडऩे के लिए उड़ान योजना शुरू हुई थी।

अभी दिल्ली चल रही हवाई सेवा
बीकानेर में जोरशोर से जयपुर के लिए हवाई सेवा शुरू हुई थी और इसके बाद दिल्ली के लिए उड़ान शुरू हुई थी। लेकिन बताया जा रहा है कि दिल्ली के मुकाबले जयपुर में यात्रीभार उस अपेक्षा में नहीं मिलने की बात कही जा रही है।

बढ़ गया था मूवमेंट
हवाई सेवा के बीकानेर से शुरू होने के साथ ही बीकानेर में वीआईपी मूवमेंट के साथ ही बिजनेस क्लास के लोगों का मूवमेंट देखने को मिल रहा था। लेकिन अब जयपुर की हवाई सेवा बंद होने से यह प्रभावित होगा।

मैं अभी बीकानेर से बाहर हूं और मेरे को विमानसेवा बंद करने की जानकारी मिली है। बीकानेर आकर ही विस्तृत पता कर पाऊंगा।
– राधेश्याम मीणा, इंचार्ज, एयरपोर्ट ऑथरिटी