डर से गिरा पाकिस्तान का शेयर बाजार! डूबे लाखों करोड़ों रुपये

257

भारतीय सेना की बढ़ती गतिविधि का असर पाकिस्तान के शेयर बाजार पर भी पड़ा है. पिछले 4 दिन से लगातार भारी गिरावट देखने को मिली है. इस गिरावट के चलते पाकिस्तानी शेयर बाजार का प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स केएसई-100 साल के सबसे निचले स्तर पर आ गया है. वहीं, ब्रोकर्स का कहना है कि इस दौरान निवेशकों के करीब 2100 करोड़ पाकिस्तानी रुपये डूब गए है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान का शेयर बाजार पिछले दो साल में दुनिया का सबसे खराब प्रदर्शन करने वाला रहा है.

अर्थशास्त्रियों का कहना है IMF से 6 अरब डॉलर के कर्ज को मंजूरी मिलने के बावजूद देश को समस्याओं से तुरंत राहत नहीं मिलेगी. ट्विटर पर लोगों का कहना है कि इमरान खान सरकार पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है. यह देश को दिन पर दिन गरीब बना रही है.

दुनिया में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाला शेयर बाजार- ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान का शेयर बाजार पिछले दो साल में दुनिया का सबसे खराब प्रदर्शन करने वाला रहा है. निवेशकों के करीब 6,88,000 करोड़ पाकिस्तानी रुपये डूब गए है.

आखिरी क्यों डूब रहा है पाकिस्तान- पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सत्ता में आने के करीब एक साल बाद लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है. पिछले साल जुलाई में सत्ता में आने के बाद से खान को भुगतान संतुलन और खस्ताहाल आर्थिक स्थितियों से जूझना पड़ रहा है. वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में चीजों के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं.